Chhattisgarh : कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन आज, इन मांगों को लेकर चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा प्रदर्शन

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 13 सितंबर, 2023

 

रायपुर। आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस रेल रोको आंदोलन कर केंद्र का विरोध करेगी। मोदी सरकार द्वारा लगातार यात्री ट्रेनों को रद्द किये जाने और ट्रेनों की लेटलतीफी के विरोध में तथा यात्री ट्रेनों की सुविधाओं की बहाली की मांग को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन होगा। जहां रेलवे ट्रेक नहीं है वहां पर आंदोलन प्रदर्शन कर जिलाधीश को ज्ञापन देकर विरोध किया जायेगा। चरणबद्ध तरीके से कांग्रेस ये प्रदर्शन कर रही है।

ये भी पढ़ें :  दावा करेगा देवांगन समाज, चुनाव में प्रत्याशी उतारेगा समाज...विमल बोले-'मजबूत दावेदारी और समाज के दबाव के बगैर संघर्ष अधूरा..'

वहीं इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि केंद्र का रेलवे को लेकर रवैय्या जन विरोधी है। मोदी सरकार यात्री रेल और रेल सुविधाओं को बंद करने का षड़यंत्र कर रही है देश भर में यात्री गाड़ियां बंद की जा रही है, यात्री गाड़िया अचानक रद्द कर दी जाती है, यात्री गाड़ियां घंटों नहीं दो-दो दिन लेट चल रही है। रेलवे को लेकर मोदी सरकार की कार्य प्रणाली से ऐसा प्रतीत हो रहा मोदी सरकार देश की सबसे विश्वसनीय यात्री सुविधा परिवहन के निजीकरण का षडयंत्र रच रही है।

ये भी पढ़ें :  Raipur : सीएम हाउस में तीजा पोरा तिहार; सीएम भूपेश बघेल पत्नी और परिवार के सभी लोगों के साथ तीजा तिहार कार्यक्रम में पहुंचे

उन्होंने आगे कहा कि, मोदी सरकार ने देश की सबसे विश्वसनीय नागरिक परिवहन सुविधा मानी जानी वाली रेल सुविधा को मजाक बनाकर रख दिया है। पहले से आने जाने की तैयारी का ट्रेन की टिकट आरक्षित कराए जनता के साथ धोखा मोदी सरकार कर रही है। बीते 3 साल से अधिक हो चुका है जब ट्रेनों को अचानक स्थगित कर दिया जा रहा है। इसी वजह से कांग्रेस आज केंद्र के विरोध में रेल रोको आंदोलन कर प्रदर्शन करेगी।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment